Jio उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, लॉक डाउन में मिलेगी ये सुविधाआने वाली कॉल वैधता भी विस्तारित

Jio

Jio उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, लॉक डाउन में मिलेगी ये सुविधाआने वाली कॉल वैधता भी विस्तारित

एक लोगो को बंद करना: Jio उपयोगकर्ता अब दूसरों के खातों को रिचार्ज कर सकते हैं; इनकमिंग कॉल वैधता भी विस्तारित Jio उपयोगकर्ता अब दूसरों के खातों को रिचार्ज कर सकते हैं; आने वाली कॉल वैधता भी विस्तारित
कोरोनावायरस महामारी के कारण चल रहे देशव्यापी तालाबंदी के बीच, रिलायंस जियो ने एक अनोखा “Jio एसोसिएट” कार्यक्रम का अनावरण किया है, जिससे उसके ग्राहक मित्रों और अन्य लोगों के Jio मोबाइल नंबरों पर रिचार्ज करने में सक्षम हो सकते हैं और अन्य बहुत आसानी से कमीशन कमा सकते हैं।

कंपनी ने ग्राहकों के लिए आने वाली कॉल सेवाओं को भी विस्तारित कर दिया है ताकि उन्हें लॉकडाउन अवधि के दौरान अपने निकट और प्रिय लोगों के साथ जुड़े रहें। यदि ग्राहक एक्सिस या एचडीएफसी बैंक के साथ खाते हैं, तो वे टेक्स्ट मैसेज का उपयोग करके अपने फोन को रिचार्ज कर सकेंगे। कंपनी के अनुसार, इसका उद्देश्य उन सभी को लाभान्वित करना है जो इन चुनौतीपूर्ण समय के दौरान अपने मोबाइल फोन को रिचार्ज करने में असमर्थ हैं।

टेलीकॉम फर्म MyJio ऐप और Jio.com वेबसाइट को 24×7 पर रख रहा है क्योंकि यह हर Jio यूजर को कनेक्ट रहने में सक्षम बनाता है। ऐसे ग्राहक जो अपने फोन को थर्ड-पार्टी सर्विसेज, वॉलेट और डिजिटल पार्टनर जैसे कि PhonePe, PayTM, G-pay, AmazonPay, Mobikwik, Freecharge और अन्य का उपयोग कर रिचार्ज करते हैं, सक्रिय हो जाएंगे।

“Jio सहयोगी” कार्यक्रम के तहत, Jio ग्राहक कमीशन कमाते समय अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों और परिचितों के लिए अपने फोन को रिचार्ज करने में सक्षम होंगे।

यह उपयोगकर्ताओं को दूसरों को रिचार्ज करने में मदद करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए किया जाता है, जो रिचार्ज के डिजिटल साधनों से अच्छी तरह वाकिफ नहीं हैं और इन समयों के दौरान किसी भौतिक आउटलेट पर नहीं जा सकते है
20 अप्रैल से उपलब्ध होने वाले अधिकांश रिचार्ज आउटलेट, जारी रखने के लिए आने वाली कॉल: Jio
नई दिल्ली, 17 अप्रैल () रिलायंस जियो ने शुक्रवार को कहा कि अधिकांश मोबाइल रिचार्ज आउटलेट 20 अप्रैल से उपलब्ध होंगे, और जो ग्राहक लॉकडाउन के दौरान अपने खाते को रिचार्ज नहीं कर पाएंगे, उन्हें अपने फोन पर इनकमिंग कॉल मिलते रहेंगे ।
31 मार्च को कंपनी ने घोषणा की थी कि कोरोनोवायरस संक्रमण के प्रसार के कारण विकसित कठिन स्थिति के दौरान प्रीपेड खाते की समाप्ति के बाद भी उपयोगकर्ता इनकमिंग कॉल प्राप्त करना जारी रखेंगे।

जियो ने कहा, “20 अप्रैल से अधिकांश रिचार्ज आउटलेट उपलब्ध होंगे, जिसमें कहा गया है कि ग्राहक ऑनलाइन भुगतान प्लेटफॉर्म, बैंक एटीएम और सहयोगी कार्यक्रमों के माध्यम से भी रिचार्ज कर सकते हैं।

कंपनी JioPos Lite ऐप के साथ आई है जिसे उसके ग्राहक नेटवर्क पर अन्य सब्सक्राइबर्स के खाते को डाउनलोड और रिचार्ज कर सकते हैं। जो ग्राहक दूसरों के खाते को रिचार्ज करेगा, उसे लगभग 4 प्रतिशत का कमीशन मिलेगा।

Vodafone Idea और Bharti Airtel भी ऐप के माध्यम से समान कैश बैक या कमीशन-आधारित रिचार्ज सेवा के साथ आए हैं।

इन दोनों फर्मों ने उन ग्राहकों के लिए 3 मई तक प्रीपेड वैधता बढ़ाने की घोषणा की है जो अपने खातों को रिचार्ज नहीं कर पाए हैं।

वोडाफोन आइडिया के लगभग 9 करोड़ ग्राहक और भारती एयरटेल के 3 करोड़ ग्राहक तब तक मुफ्त इनकमिंग कॉल जारी रखेंगे।

सरकार ने 24 मार्च से 14 अप्रैल तक देशव्यापी तालाबंदी की घोषणा की। इसे 3 मई तक और बढ़ा दिया गया है।

राज्य के स्वामित्व वाले दूरसंचार ऑपरेटरों बीएसएनएल और एमटीएनएल ने अपनी प्रीपेड मोबाइल सेवाओं की वैधता अवधि 20 अप्रैल तक बढ़ा दी है और शून्य शेष के बाद भी 10 अतिरिक्त टॉकटाइम की पेशकश की है।

टेलीकॉम बॉडी COAI ने टेलीकॉम द्वारा कम आय वाले उपयोगकर्ताओं के लिए 600 करोड़ रुपये से अधिक के लाभ की घोषणा की और कहा कि सरकार को सार्वभौमिक सेवा दायित्व निधि के माध्यम से लाभ के और विस्तार का समर्थन करना चाहिए जहां 51,500 करोड़ रुपये से अधिक पड़े हैं

Uncategorised

Related posts

Leave a Comment